पाकिस्तान में तख्तापलट की आशंका, जनरल बाजवा ने रद्द की 111 बिग्रेड की छुट्टियां

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार का तख्तापलट होने की आशंका है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल बाजवा के आदेश पर यहां की 111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान कें 111 बिग्रेड का ही इस्तेमाल हमेशा से तख्तापलट करने में किया जाता रहा है. सूत्रों का यह भी कहना है कि जनरल बाजवा ने पाकिस्तान के बड़े कारोबारियों के साथ गुप्त बैठक की है. इन दोनों घटनाक्रम को देखते हुए पाकिस्तान में तख्तापलट की आशंका जताई जा रही है.
सभी सैनिकों को गुरुवार शाम तक वापस ड्यूटी पर पहुंचने के लिए कहा गया है. पाकिस्तानी सेना की 111 ब्रिगेड रावलपिंडी में तैनात रहती है और ये पाकिस्तानी सेना के हेडक्वार्टर की गैरिसन ब्रिगेड है. इस ब्रिगेड का इस्तेमाल इससे पहले हुई लगभग हर सैन्य तख्तापलट में किया गया है, इसलिए इसे तख्तापलट ब्रिगेड भी कहते हैं. इमरान खान को पाकिस्तानी सेना ने ही गद्दी पर बिठाया था, लेकिन इस समय पाकिस्तानी सेना ही उनसे नाराज़ चल रही है.
इमरान खान ने कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद जिस तरह से इस मामले को उठाया उससे फौज खुश नहीं हैं. पाकिस्तान में भी इमरान खान की संयुक्त राष्ट्र में हुई किरकिरी पर भी भारी नाराजगी है. पाकिस्तान के अंदरूनी हालात बेकाबू हो रहे हैं ऐसे में फौज के एक बार फिर सत्ता में वापसी की अटकलें लग रही हैं.

Share this News...