‘देशहित में है नागरिकता संशोधन अधिनियमÓ-अर्जुन मुंडा लोगों को जागरुक करने के लिये केंद्रीय मंत्री का रिफ्यूजी कालोनी एवं जुगसलाई भ्रमण

जमशेदपुर, 6 जनवरी (रिपोर्टर) : केंद्र द्वारा तय कार्यक्रम के तहत नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से केन्द्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने रिफ्यूजी कॉलोनी तथा जुगसलाई का भ्रमण किये. इस दौरान वे विभिन्न समाज के लोगों के घर जाकर इस अधिनियम के बारे में बताया तथा इस संदर्भ में लोगों की राय जानी. श्री मुंडा ने लोगों को बताया कि अधिनियम देशहित में है और यह किसी को देश से निकालने का कार्यक्रम नही है, बल्कि नागरिकता से वंचित लोगों को नागरिकता देने का कानून है. किसी को भी इससे डरने की जरूरत नहीं है.
उन्होंने कहा कि इसके तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बंगलादेश से प्रताडि़त होकर आए हिन्दू, सिख, पारसी, जैन एवं बोद्ध धर्माबलम्बियों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है. उन्होंने साफ कहा कि इसका विरोध करनेवाले लोग देशहित को ताक पर रखकर महज अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए राजनीतिक रोटी सेंक रहे है और लोगों को गुमराह कर रहे हैं. भय का माहौल पैदा कर रहे हैं. आम लोगों को भी इस बावत जागरूक होने की जरूरत है. इसलिये वे भी अपने स्तर से जागरूकता अभियान चलाएं.

बलवीर व शीलानाथ के घर गये मुंडा
इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश शुक्ल, जिला महामंत्री अनिल मोदी, पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद सिंह, विमल जालान उनके साथ थे. जनसंपर्क के दौरान श्री मुंडा स्टेशन रोड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के बलबीर सिंह, शीलानाथ सिंह एवं अन्य के घर गए. मौके पर मंडल अध्यक्ष प्रकाश जोशी, सरदार मोहन सिंह, कमलजीत सिंह, हरदीप सिंह, अनमोल शर्मा, चंद्रशेखर दास, उपेंद्र चतरथ, गणेश रविदास, बलबीर कौर, गणेश रजक सहित कई मौजूद थे.

Share this News...