झारखंड में सबसे अधिक मॉब लिंचिंग की घटनाएं-बाबूलाल मरांडी

जमशेदपुर, 13 अक्टूबर(रिपोर्टर): राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विकास मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रघुवर व भाजपा सरकार में राज्य में कभी भी अमन चैन नहीं को सकता. देश में ही क्या झारखंड में सबसे अधिक मॉब लिचिंग की घटनाएं हो रही हैं. सत्ता में बैठे लोग अपराधियों को सजा दिलाने के बदले संरक्षण दे रही है. सरकार को आगामी विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने की जरूरत है.
झारखंंड विकास मोर्चा की ओर से जनादेश यात्रा के तहत बागुनहातू फुटबॉल मैदान में विराट जनसभा का आयोजन किया गया. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने कहा कि कोल्हान से जनादेश यात्रा की शुरूआत की है क्योंकि झारखंड का बनना 19 वर्ष हो गया. कोल्हान की धरती से ही सबसे अधिक मुख्यमंत्री रहे हैं. कोल्हान से जनादेश यात्रा को इसलिए शुरू की है कि लोगों को यह बताना कि क्षेत्र के मुख्यमंत्री रघुवर दास क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में चारों ओर भय का माहौल है. सरकार से सभी लोग डरे हुए है. आज कानून की रक्षा करने वाले ही काूनन तोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश ही क्या राज्य में भी मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो. सत्ता में बैठे लोग अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार का पहला दायित्व अमन चैन लाना है. रघुवर सरकार में अमन चैन छिन गया है. आज किसान भी डरे हुए हैं कि कहीं वे जानवरों को लेकर जाने लगे तो मॉब लिचिंग के शिकार न हो जाएं. राज्य में आतंक का माहौल है. राज्य से भय के माहौल को खत्म करने के लिए झाविमो को चुनाव में सहयोग की जरूरत है.
—————–
दो दर्जन लोग भूख से मरे
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रदेश मेंं पांच वर्षों में सबसे ज्याद भूख से लोग मर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिमडेगा में एक बच्ची की मौत भूख से हुई थी. करीब दो दर्जन लोग भूख से मरे हैं. उन्होंने कहा कि एक ओर से लोग भूख से मर रहे हैं तो दूसरी ओर बेशर्मी से कह रहे हैं कि राज्य विकास कर रहा है.
———————

Share this News...