जुड़वां बेटी जन्मी तो बेटियों और मां का ढोल-नगाड़ों के साथ नगर में निकाला जुलूस;रथ से लाए घर

रथ में अपनी मां व एक रिश्तेदार की गोद में बैठीं दोनों नवजात बेटियां

धार दो जुड़वां बेटियों का जन्म होने पर परिवार इतना खुश हुआ कि दोनों बच्चियों और मां को सजे हुए रथ में बैठाकर घर लाए। धार के कोणदा गांव में इससे पहले दोनों बच्चियां और मां का रथ जुलूस ढोल-नगाड़ों के साथ दो घंटे तक पूरे नगर में घुमाया गया। बच्चियों के दादा-पिता और परिवार के बाकी लोग रथ के सामने नाचते-झूमते चले।
मायके में दिया था बेटियों को जन्म
कोणंदा में रहने वाले मयूर भायल की पत्नी अपने पिता के घर दोगांवा गांव गई थी। उन्होंने यहां 11 सितंबर 2021 गणेश चतुर्थी के दिन दो जुड़वां बेटियों ने जन्म दिया। परिवार की सहमति से दोनों बच्चियों का नाम रिद्धि और सिद्धि रखा गया। चार महीने बाद शनिवार को बेटियों के साथ बहू अपने ससुराल वापस आई।
ससुराल के लोगों ने नाना के घर से बेटियों को दादा के घर लाने के लिए बड़े धूमधाम से इंतजाम किया। गांव में माता मंदिर से डीजे और ढोल बाजे के साथ ग्रामीणों ने रिद्धि-सिद्धि का बड़े ही प्यार के साथ स्वागत किया। शनिवार सुबह 11 बजे से दोपहर 4 बजे तक बेटियों का स्वागत किया गया। इस दौरान जुलूस को दो किलोमीटर की दूरी तय करने में दो घंटे लग गए।
गांव के लोग कर रहे इस पहल की प्रशंसा
परिवार के मुखिया और बच्चियों के दादा जगदीश भायल की सोच की गांव के लोगों ने भी प्रशंसा की। डेढ़ साल पहले जगदीश ने अपने बेटे की शादी भी धूमधाम से की थी। गणेश चतुर्थी पर​​ बहु ने दो प्यारी बेटियों को जन्म दिया था। बच्ची के पिता मयूर भायल की कुक्षी में कपड़ों की दुकान है। दादा जगदीश भायल की 6 बीघा खेती है।

Share this News...