बुमराह ने ‘पंजे’ से किया प्रहार ,भारतीय टीम के पास 70 रनों की बढ़त

केपटाउन
तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन तक साउथ अफ्रीका को 210 रनों पर समेटने के बाद, न्यूलैंड्स में बुधवार को भारत ने दूसरी पारी में 17 ओवरों में दो विकेट गंवाकर 57 रन बना लिए हैं, जिससे भारतीय टीम के पास 70 रनों की बढ़त हो गई है। कप्तान विराट कोहली (14) और चेतेश्वर पुजारा (9) बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं।
तीसरे सत्र में साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 210 रनों पर ढेर कर 13 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे, जिससे भारत के 24 रनों पर ही दो विकेट गिर गए। इस दौरान, मयंक अग्रवाल (7) रन बनाकर कगिसो रबाडा के शिकार बने, तो वहीं केएल राहुल (10) रन बनाकर मार्को जेनसेन को अपना विकेट देकर पवेलियन लौट गए। इस समय तक दूसरी पारी में 5.5 ओवरों में भारत ने दो विकेट खोकर 24 रन बनाए।
इसके बाद, तीसरे और चौथे नंबर पर आए पुजारा और कप्तान कोहली ने मिलकर पारी को संभाला और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े। इस बीच, दोनों के बल्ले से कुछ बेहतरीन शॉट भी देखने को मिले, जिसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 57 रन पहुंच गया। कप्तान कोहली (14) और पुजारा (9) ने 69 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी कर क्रीज पर मौजूद हैं। इसी के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 70 रनों की बढ़त ले ली है।
इससे पहले, दूसरे दिन के पहले सेशन में साउथ अफ्रीका 17/1 आगे खेलते हुए पहले ही ओवर के दूसरी गेंद पर एडेन मार्करम का विकेट खो दिया, जब बुमराह ने उन्हें 8 रन पर बोल्ड कर दिया था। इसके बाद, नाइटवॉचमैच के तौर पर आए केशव महाराज ने भारतीय पेसरों पर चार चौके लगाए। लेकिन उमेश की गेंद पर महाराज 25 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। इस समय तक 20.5 ओवरों में साउथ अफ्रीका का स्कोर 45/3 हो गया था।

Share this News...