हिंदपीढ़ी के सभी 15 इंट्री व एक्जिट प्वाइंट बंद

रांची ,7 अप्रैल (ईएमएस): झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या चार व रांची में दो हो जाने के बाद पुलिस-प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान 14वें दिन मंगलवार को सड़कों पर काफी कम संख्या में लोग नजर आए। वहीं, रांची समेत आसपास के क्षेत्र में सब्जी खरीदारी के दौरान ज्यादा भीड़ होता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया। साथ ही सोशल डिस्टेंङ्क्षसग को ध्यान में रख खरीदारी करने की अपील की। इधर, कोरोना संक्रमित दो मरीज हिन्दपीढ़ी से मिल चुके हैं। ऐसे में इस क्षेत्र को 72 घंटे तक के लिए सील कर दिया गया है।
अपर बाजार का मुख्य मंडी, इसके सामने से बैरिकेङ्क्षडग कर दिया गया है। इक्का-दुक्का दुकानें खुली ही हैं।
हिन्दपीढ़ी में सुबह से पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है और घरों से बिना जरूरी काम बाहर निकलने वाले लोगों को सख्ती के साथ घरों में भेजा जा रहा है। क्षेत्र को सैनिटाइज करने का काम भी लगातार जारी है। ङ्क्षहदपीढ़ी आने वाली सभी 15 इंट्री व एक्जिट प्वाइंट बंद कर दिए गए हैं। किसी को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। अगर कोई बाहर पकड़ा जाता है तो धारा-188 के तहत कार्रवाई होगी। दोबारा गलती करने पर जेल भी भेजा जाएगा। वाहन पकड़ा जाता है तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। यहां किराना दुकानें भी बंद हैं। घरों में जरूरी सामान पहुंचाने के लिए वॉलेंटियर्स आज से लगे हुए हैं।
बाहरी लोगों का आवागमन ङ्क्षहदपीढ़ी क्षेत्र में ना हो, इसलिए पुलिस द्वारा ड्रोन से पूरे एरिया की निगरानी की जा रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा तीन एरिया में ड्रोन से निगाहबानी की जा रही है। इस दौरान जहां भी लोग घरों से बाहर दिख रहे हैं, मौके पर तैनात पुलिसकर्मी को इसकी सूचना दी जा रही है, ताकि बाहर निकले लोगों को घर के अंदर भेजा जा सके। सुबह में दूध-सब्जी लेने के लिए कुछ लोग बाहर जरूर दिखे। इसके बाद पूरा एरिया सुनसान हो गया है।
इन 15 स्थानों पर मजिस्ट्रेट तैनात
गुरुनानक स्कूल, एकरा मस्जिद, मल्लाह टोली (कैलाश क्रॉकरी), तिवारी स्ट्रीट रोड, लेक रोड, मंगल चौक, बड़ा तालाब, छत्ता मस्जिद, कडरू पुल, छोटा तालाब (निजाम नगर), अप्सरा बैंड, सुजाता चौक, पुरानी रांची, चिन्मया आश्रम व वेद टेक्सटाइल के पास।
घरों से बाहर निकले लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ
इधर, रांची के अन्य हिस्सों में भी पुलिस लॉकडाउन को मजबूती से पालन करवाने में लगी हुई है। बिना जरूरी काम घरों से बाहर आने वाले लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं, जगहों पर वाहनों को जब्त भी किया जा रहा है। सोशल डिस्टनसिंग मैंटन कर लोगों को खरीदारी करने वो घरों में रहने की अपील की जा रही है।

Share this News...