माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी का रिम्स दौरा

*चिकित्सकों और कर्मियों और मरीजों के चेहरे पर मुस्कान लाना होगा लक्ष्य: श्री बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य मंत्री*

पदभार संभालने के बाद स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी ने आज रिम्स का दौरा किया।

अपने दौरे के क्रम में वे रिम्स के विभिन्न विभागों में गए, व्यवस्था का निरीक्षण किया और कमी और खामियों को जानने का प्रयास किया।

दौरे के क्रम में सबसे पहले वे रिम्स स्थित अपने चैम्बर में गए, चैम्बर में उनका स्वागत रिम्स के डायरेक्टर डॉ डी के सिंह और अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने उनका स्वागत पुष्प गुच्छ देकर किया।
दौरे के क्रम में श्री बन्ना गुप्ता जी डेंटल इंस्टीट्यूट गए, फिर ट्रामा सेंटर, ऑपरेशन थियेटर, जनरल वार्ड, पेइंग वार्ड, आईसीयू समेत अन्य विभागों का दौरा किये।

*स्वास्थ्य मंत्री ने किया नवनिर्मित ट्रामा सेंटर का निरीक्षण*

मंत्री बन्ना गुप्ता ने नवनिर्मित ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया, इस दौरान निदेशक डॉ डी के सिंह ने उन्हें बताया कि एक सप्ताह के अंदर ये सेवा के लिए तैयार हो जाएगा, इसमे एक्स रे, सिटी स्केन, आईसीयू, ऑपरेशन थियेटर की सुविधा हैं।जहाँ आईसीयू के लिए 30 बेड उपलब्ध रहेंगे।

इसके बाद मंत्री स्वास्थ्य निदेशक का कार्यालय गए, फिर मेडिकल लैब, सेंट्रल लेबोरेट्री, सेंट्रल इमरजेंसी, सीओटी के साथ नवनिर्मित जेनेरिक सेंटर का निरीक्षण किया।
इससे बाद मीडिया को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैं यहाँ मंत्री के हैसियत से नही, बल्कि सेवक की हैसियत से आया हूँ, चिकित्सकों, नर्सिंग कर्मियों के सहयोग से ही व्यवहार चलेगा।उन्होंने बताया कि आदरणीय हेमंत सोरेन जी के नेतृत्व में और माननीया श्रीमती सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के मार्गदर्शन पर पूरे झारखंड में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था हो ऐसी पहल की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम चिकित्सकों के सम्मान और सुरक्षा के लिए बेहतर वातावरण तैयार करेंगे।हमारा मकसद उदारवादी व्यवस्था कायम करना है जिसमे मानवता और संवेदना को तरजीह दी जाएगी।

*नर्सिंग कर्मियों के साथ जल्द होगा सेमिनार*

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जल्द ही नर्सिंग कर्मियों के साथ एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा जिसमें उनके साथ वन टू वन संवाद किया जाएगा, इस सेमिनार में किसी भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों या अन्य अफसरों को नही बुलाया जाएगा बल्कि सिर्फ नर्सिंग कर्मियों की समस्या को जानने का प्रयास होगा।
*कार्यस्थल पर देंगे सकरात्मक माहौल*
स्वास्थ्य मंत्री ने अपना विजन बताते हुए कहा कि रिम्स में चिकित्सकों और कर्मियों की कमी है जिसे जल्द दूर करने का प्रयास किया जाएगा, हमलोग नेगेटिविटी को हटा कर पोजिटिव विजन पर काम करेंगे।

*गलतियों को सुधारने का अवसर देंगे*

स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि हमलोग छोटी मोटी गलती करने वाले को माफ कर उन्हें एक मौका देंगे, लेकिन बड़े पैमाने पर की गई भ्रष्टाचार या लापरवाही को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।हम भ्रष्टाचार मिटाने की झूठी वादे नही करेंगे बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ त्वरित कार्यवाही करेंगे।

आज उनके साथ दौरे में रिम्स निदेशक डॉ डी के सिंह, सुपरिटेंडेंट श्री विवेक कश्यप, उप निदेशक श्री संजय समेत अन्य विभागों के अधिकारी और विभागों के एचओडी उपस्थित थे।

Share this News...