पुलवामा का शहीदों को गम्हरिया इंग्लिश स्कूल के बच्चों ने दी श्रद्धांजलि फोटो-1शनिवार को शहीदों को श्रद्धांजलि देते बच्चे

गम्हरिया।
गम्हरिया इंग्लिश स्कूल के बच्चों ने पुलवामा में एक वर्ष पूर्व हुए हमले में शहीद हुए सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। शनिवार को विद्यालय प्रांगण में शहीदों की प्रथम वर्षी पर शोक सभा का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक सुब्रतो राय ने किया। उंन्होने कहा कि हम भारतवासियों को अपने सैनिकों पर गर्व है। देश की रक्षा करने में प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। इस अवसर पर वंदे मातरम् , भारत माता की जय, वीर शहीद जवान अमर रहे, पुलवामा के शहीद जवान अमर रहे, जय जवान जय किसान, भारत माता की जय, जय हिंद, शहीद भगत सिंह अमर रहे आदि के नारों से विद्यालय परिसर गूंजता रहा । इस अवसर पर शहीद जवानों और भारत माता की तस्वीर पर पुष्पांजलि दी गयी। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका भानुप्रिया ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कोऑर्डिनेटर रीमा बनर्जी, शिप्रा पाल, सुनीता मिश्रा, सोमा गोराई का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर तनुश्री सरकार, शीला कुमारी, सरिता मोहंती, सूतापा, बेबी रानी महतो, भवानी कुमारी, प्रिया, किरण, श्वेता, सुनीता, शिल्पा गोराई, चंदना सिंह रॉय, निशा कुमारी, कविता, रूपम , मुकेश पाठक, अमित महतो, पार्थो घोष आदि उपस्थित थे।

कांड्रा में 21 को निकलेगी शिव की बारात
गम्हरिया।
महाशिवरात्रि को लेकर कांड्रा थाना परिसर शिव मंदिर से गाजे बाजे के साथ शिव की बारात 21 फरवरी को निकाली जाएगी।आस्था का महापर्व शिवरात्रि को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. इस महापर्व को लेकर आम शिव भक्तों के साथ-साथ पुलिस महकमे में इसका खासा उत्साह देखा जा रहा है. महाशिवरात्रि को लेकर कांड्रा थाना में पूजा-अर्चना की तैयारी की जा रही है. यह बरात कांड्रा पुलिस परिवार और कांड्रा ग्राम वासियों के सहयोग से गाजे बाजे के साथ शिव बरात निकाली जाएगी । इसके लिए तैयारी की जा रही है । शिव बारात कांड्रा थाना परिसर शिव मंदिर से निकाली जाएगी
रसोई गैस की बढ़ी कीमत को वापस लेने की मांग
गम्हरिया।
एकता विकास मंच की महिला प्रकोष्ठ की बैठक में रसोई गैस की बढ़ी कीमत को वापस लेने की मांग की गई। बैठक में केंद्र सरकार से शीघ्र बढ़े कीमत को वापस लेकर पूर्व की भांति आपूर्ति करने की मांग की गई। बैठक में मधु प्रसाद, मीरा देवी, रूबी देवी, देव कुमारी, रंजू देवी, धर्मशीला देवी, शीला देवी, अमरावती देवी, आरती देवी, प्रमिला देवी, सुनीता देवी आदि उपस्थित थी।

ईश्वर की भक्ति से मन को मिलती है शांति-ब्रज मोहन कुमार
फोटो-2 समारोह का उदघाटन करते मुख्य अतिथि ब्रज मोहन कुमार
फोटो-3 समारोह में उपस्थित श्रद्धालु
गम्हरिया।
मारवाड़ी युवा मंच की ओर से भजनामृत बसंत महोत्सव का आयोजन किया। इसका उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि सुवर्णरेखा बहुद्देशीय परियोजना के प्रशासक ब्रज मोहन कुमार एवं महिला पोलिटेकनिक कालेज के पूर्व प्राचार्य डा अयोध्या कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि ईश्वर की भक्ति से समाज से असुरी शक्ति का विनाश होता है। मन को शांति मिलती है। समारोह में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने शिरकत किया। इस दौरान जमशेदपुर के प्रेम अग्रवाल, पानीपत के आशु वर्मा, जयपुर के आयुश सोमानी, कोलकाता के रुपम-शुभम, एवं कोलकाता के शशिकांत चौबे एंड ग्रुप के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन एवं झांकियां प्रस्तुत किए। रातभर चले धार्मिक अनुष्ठान में प्रस्तुत भजन से श्रोताओं ने भक्ति में जमकर गोता लगाए। इस दौरान संपूर्ण माहौल भक्तिमय हो उठा था।। इसे सफल बनाने में मंच के अध्यक्ष पप्पू केडिया, अमित तुलस्यान, जानी केडिया, मिठू अग्रवाल, अनिल तुलस्यान, गुंजन तुलस्यान, विमल अग्रवाल, कमल अग्रवाल, पिंटू शर्मा, पंकज चौधरी, शिव शर्मा, नवल चौधरी। मनीष तुलस्यान, नारायण चेतानी आदि का सराहनीय योगदान रहा।
कैलाश प्रसाद की स्मृति में कांड्रा बस स्टैंड में मूत्रालय का शिलान्यास
फोटो-4
गम्हरिया।
कांड्रा बस स्टैंड के समीप डॉ जोगिन्दर प्रसाद के पिता स्वर्गीय कैलाश प्रसाद की स्मृति में एक सर्वोजनिक मूत्रालय का शिलान्यास वन क्षेत्र पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने नारियल फोड़ कर किया यहाँ बताते चले की कांड्रा बस स्टैंड में प्रति दिन हज़ारो पुरुष महिला आवागमन करते है लेकिन ना तो यहाँ शौचालय है ना ही मूत्रालय जिसके कारण सभी यात्रियों को बहुत दिक्कत होती आ रही है पर अब जल्द ही यहाँ मूत्रालय बनकर जनहित में छोड़ दिया जायेगा। इस अवसर पर मुख्यरूप से जिला परिषद् सदस्य सुधीर महतो, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय सदस्य राम दास टुडू, चंडी डे, रविंद्र कुमार राय, हरि शंकर गिरी,वन विभाग से अजय सिंह, डॉ जोगेंदर, राजेंद्र वार्ष्णेय, तपन मंडल उपस्थित थे।
सीआरपीएफ 196 बटालियन की ओर से खिलाडि़यों के बीच किट वितरित
फोटो-5
गम्हरिया।
केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 196 बटालियन की ओर से मतकमडीह गाँव में सिविक एकन प्रोग्राम के तहत शिविर आयोजित कर ग्रामीण क्षेत्र के खेल टीमों के बीच खेल सामग्रियों का वितरण किया गया। शिविर का नेतृत्व सीआरपीएफ 196 बटालियन के उप निरीक्षक पाटले हीरालाल गाँधी ने किया। इस मौके पर गुटीकुली गाँव के टीम को क्रिकेट किट, मतकमडीह गाँव को बालीबॉल तथा बनसा मोड़ के खिलाडि़यों को कैरमबोर्ड प्रदान किया गया। इस मौके पर उप निरीक्षक भोला दा, सहायक उप निरीक्षक दामोर दिलीप, हवलदार राजेन्द्र यादव, ावत पांडेय, संदीप सिंह, प्रदीप मल्लिक समेत कई सीआरपीएफ जवान उपस्थित थे।

Share this News...