पश्चिमी सिंहभूम जिले में सभी लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से “मील्स ऑन द व्हील्स” का किया गया शुभारंभ

*इस फूड ट्रक के माध्यम से जिले के शहरी क्षेत्रों चाईबासा और चक्रधरपुर में 1000 लोगों को गर्म भोजन करवाया जाएगा उपलब्ध*

*चाईबासा स्थित परिसदन से जिला उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त के द्वारा हरी झंडी दिखाकर फूड ट्रक किया गया रवाना*
=========================
पश्चिमी सिंहभूम जिले में आज चाईबासा परिसदन से जिला उपायुक्त श्री अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक श्री इंद्रजीत माहथा एवं उप विकास आयुक्त श्री आदित्य रंजन के द्वारा हरी झंडी दिखाकर “मील्स ऑन द व्हील्स” वाहन को जिले में बुजुर्ग,अशक्त तथा अति निर्धन परिवारों को गर्म भोजन उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से रवाना किया गया। इस फूड ट्रक के माध्यम से तालाबंदी के दौरान जिले के शहरी क्षेत्रों के वैसे लोगों को जिनके पास चूल्हा उपलब्ध नहीं है उन सभी को भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इस अवसर पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्री परितोष कुमार ठाकुर, प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर श्रीमती पारुल सिंह, सदर अंचलाधिकारी श्री गोपी उरांव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्रीमती उर्वशी पांडे, जिला नियोजन पदाधिकारी श्री रवि कुमार तथा कार्यपालक दंडाधिकारी श्री गिरिजा नंदन किस्कू उपस्थित रहे।

*जिले अंतर्गत रहने वाले वैसे लोग जिनके पास चूल्हा नहीं है उन सभी को जिला प्रशासन उपलब्ध करवाएगा भोजन*
उपायुक्त के द्वारा जानकारी दी गई कि उप विकास आयुक्त के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा संचालित इस फूड ट्रक के माध्यम से बेघर, अनाथ, बुजुर्ग व्यक्ति, सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आकर शहरों में काम करने वाले दैनिक दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक जिनके घरों में चूल्हा नहीं है और संपूर्ण तालाबंदी के दौरान वह राज्य/ शहर /जिला से बाहर नहीं जा सकते हैं, ऐसी विषम परिस्थिति में सभी को भोजन उपलब्ध करवाने का कार्य जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है।

*प्रतिदिन 1000 व्यक्तियों को करवाया जाएगा भोजन उपलब्ध*
उपायुक्त के द्वारा जानकारी दी गई कि फूड ट्रक के माध्यम से जिले के चाईबासा/चक्रधरपुर जैसे शहरी क्षेत्रों में प्रतिदिन 1,000 व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आज प्रथम दिन होने के कारण दोनों वाहनों में 500 आदमियों का भोजन रवाना किया गया है, जिसे कल से दोगुना किया जाएगा। उनके द्वारा बताया गया कि भोजन वितरण के दौरान सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने हेतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा आवश्यक सुरक्षा बल भी मुहैया करवाया गया है।

*चक्रधरपुर क्षेत्र में रह रहे अति निर्धन परिवारों को उपलब्ध करवाया जाएगा सूखा अनाज*
उपायुक्त के द्वारा जानकारी दी गई कि आज चक्रधरपुर क्षेत्र में रह रहे अति निर्धन परिवारों को सूखा अनाज उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से भी एक वाहन रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि 174 सीआरपीएफ बटालियन के पदाधिकारी एवं जवानों के सहयोग के साथ-साथ रुंगटा ग्रुप तथा चाईबासा चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के द्वारा चाईबासा शहर में रह रहे अति निर्धन परिवारों के बीच अनाज वितरित किया जा रहा है। इस नेक कार्य से प्रेरणा लेते हुए जिला प्रशासन 60 सीआरपीएफ बटालियन के पदाधिकारी एवं जवानों तथा जिला पुलिस बल के सहयोग से चक्रधरपुर के गरीब टोला में इस कार्य को संचालित करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

*मीडिया के माध्यम से उपायुक्त की अपील*
पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त के द्वारा मीडिया के माध्यम से सभी समाज सेवी संगठनों से अपील करते हुए कहा गया कि जो भी संगठन इस कार्यक्रम में अपना सहयोग करना चाहते हैं या तैयार खाना का वितरण करना चाहते हैं उन सभी के सहयोग के लिए जिला प्रशासन घर जा जाकर लोगों से सामग्री प्राप्त करेंगे और उसे सुव्यवस्थित ढंग से योग्य व्यक्तियों तक पहुंचाएंगे।
*कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:*

*डिस्ट्रिक्ट कॉल सेंटर- 1950 / 8986607626*
————————————————–
*कंट्रोल रूम, CHC- 7479411489*

Share this News...