झामुमो के पांच विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को सिरे से खारिज किया है

कोल्हान से झामुमो के पांच विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को सिरे से खारिज किया है.

पार्टी की वरिष्ठ विधायक जोबा मांझी, दीपक बिरूआ, निरल पूर्ति के साथ दशरथ गगराई और शशिभूषण सामड यह बताने कोल्हान से रांची पहुंचे. रांची स्थित जेएमएम के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस करके विधायकों ने आरोप लगाया कि बीजेपी मीडिया के जरिए इस तरह की साजिश कर रही है और पूरे राज्य में भ्रम फैलाया जा रहा है.

जेएमम विधायक दीपक बिरूआ ने कहा कि कोल्हान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा. जेएमएम के समर्थन से कांग्रेस की गीता कोड़ा ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को हराया.

इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में भी कोल्हान में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. हार से घबराकर ही बीजेपी मीडिया के जरिए इस तरह का न्यूज प्लांट करा रही है.

बिरूआ ने कहा, ”हमलोग का बीजेपी से कोई संपर्क नहीं है. इस मामले में लगातार कई अखबारों में समाचार छापा जा रहा है. टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे हैं. हमलोग अपना पत्र देते हैं, तो उसे छापा नहीं जाता. जेएमएम को साजिश के तहत पूरे राज्य में बदनाम किया जा रहा है.इसलिए अब बताने रांची आए हैं. हमलोग के लीडर (हेमंत सोरेन) ने भी मीडिया के इस रुख पर राफ-साफ बोला है”.

दीपक बिरूआ ने यह भी कहा कि चाईबासा में आदिवासियों की वजूद खत्म करने की कोशिशें जारी है. 22 गांव को शहरी निकाय में मिलाने की प्रक्रिया जारी है. पारंपरिक व्यवस्था खतरे में है. स्वशासन, पेसा और पांचवी अनुसूची की अनदेखी की जा रही है. आदिवासियों में उबाल है. बहुत जल्दी एक लाख लोग सड़कों पर उतरने वाले हैं.

बीजेपी के विधायक हेमंत के संपर्क में

प्रेस कांफ्रेस में पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी के अंदर खलबली है. कोल्हान मे बीजेपी के लिए अस्तित्व बचाना मुश्किल है. मुख्यमंत्री रघुवर दास अब कोल्हान से डरकर संताल की ओर जा रहे हैं. दरअसल, कोल्हान में बीजेपी को जन समर्थन नहीं मिल रहा है. इसलिए भ्रम फैलाने के लिए पेड न्यूज चलाया जा रहा है. जेएमएम के खिलाफ खबरें प्लांट की जा रही हैं. जबकि बीजेपी के कई आदिवासी और मूलवासी विधायक भी हेमंत सोरेन और जेएमएम के संपर्क में हैं.

जेएमएम की है जय-जय

विधायक शशि भूषम सामड ने कहा, ”जब कोल्हान में जेएमएम की जय है, तो बीजेपी में जाने की बात कहां से उठती है. बीजेपी को पता है कि जीत कर हमें ही आन है. इसलिए भ्रम फैलाने में जुटे हैं. बीजेपी तो पूरे झारखंड को खत्म करने में जुटी है. हमलोग नहीं चाहते कि इस तरह से परेशान किया जाए. एक सवाल के जवाब में समाड ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने का कोई ऑफर स्वीकार नहीं है”.

Share this News...