जमशेदपुर की मस्जिद कमिटियों ने रद्द किया ईद मिलादुन्नबी जुलूस को

जमशेदपुर, 9 नवंबर (रिपोर्टर) : अयोध्या विवाद में आये फैसले तथा जिला उपायुक्त द्वारा नये सिरे से लगाये गये निषेधाज्ञा आदेश को देखते हुए शहर के सभी मस्जिद कमिटियों ने एक स्वागतयोग्य कदम उठाते हुए कल, रविवार को निकलनेवाली ईद मिलादुन्नबी जुलूस को रद्द करने की घोषणा कर दी. हालांकि जिला प्रशासन ने उन्हें जुलूस निकालने की स्थिति में हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया, लेकिन उनका कहना था कि भाईचारा कायम रखने के उद्देश्य उन्होंने यह निर्णय लिया.
इस कड़ी में जुलूस-ए-मोहम्मदी की आयोजक संस्था तंजीम अहले सुन्नत जमात की धतकीडीह स्थित मक्का मस्जिद में बैठक हुई, जिसमें शहर के उलेमा-ए-कराम ए शहर, प्रसिद्ध लोग जमात के सदस्य शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता हिदायततुल्लाह खान ने की. आपसी विचार विमर्श के बाद सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि कल के जुलूस को रद्द कर दिया जाए. बैठक में मुफ्ती जियाउल मुस्तफा, हाफिज असरार शहब, ताहीर खान, माजिद अख्तर, मोतीउर रहमान, अब्दुल रऊफ, अनवर हुसैन, कासिम, मो आफताब आलम, मौलाना अबास नूरी, मो नोशाद, मो शाहिद, मुमताज, मो आफताब कादरी, मो बिलाल नासिर, गुलाम नईम, कारी इशाक अंजुम, शकील आजमी, सालुद्दीन, मो जावेद आदि शामिल थे.
इसके बाद मस्जिद कमेटियों का प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं वरीय आरक्षी अधीक्षक अनूप बिरथरे से मुलाकात कर उन्हें जुलूस रद्द करने संबंधी निर्णय से अवगत कराया. बताया कि कल सभी लोग अपने मोहल्ले में लंगर का आयोजन करेंगे.
इस दौरान उपायुक्त ने उन्हें कहा कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका पर जिला प्रशासन को तुरंत सूचित करें. एसएसपी ने भी जिला प्रशासन द्वारा किए गए सुरक्षा के इंतजाम की जानकारी दी. उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन द्वारा संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. जिला प्रशासन द्वारा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियां की गई हैं.

जिला दंडाधिकारी-सह-उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम का संदेश*
अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखी जा रही है. उपायुक्त ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह का मैसेज सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड करने से पहले उसकी सत्यता अवश्य जांच लें. सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म (व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम) पर विवादित पोस्ट न करें. ऐसा करनेवालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही कहा कि अफवाह फैलानेवालों के नंबर तथा संबंधित पोस्ट को जमशेदपुर जिला पुलिस के व्हाट्सएप नंबर 7091091825 पर निश्चित रूप से भेजें. किसी भी सहायता अथवा शिकायत हेतु डायल 100 पर संपर्क करें या कंट्रोल रूम नंबर 0657-2431030 पर संपर्क करें.

Share this News...