जंगल हाथियों के हमले से एक की मौत, दो घायल

चाकुलिया, 12 अक्तूबर संवाददाता – चाकुलिया प्रखंड अन्तर्गत भालुकबिन्धा गांव के पास जंगली हाथियों का झुंड को भागने के दौरान हाथी के हमले से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो गंभीर रूप से घायल हो गए । घायलों को चाकुलिया सीएचसी में भत्ती कराया गया है ।
मिली जानकारी के अनुसार चाकुलिया थाना क्षेत्र की भालुकबिन्धा-सुनसनिया जंगल के पास जंगली हाथियों का झुंड शराब ले रखा था । सुबह से ग्रामीण एवं वन विभाग की टीम हाथियों को भागने का प्रयास कर रहे थे । इस क्रम में कामारीगोड़ा निवासी संजय भारती (40) हाथियों आमने-सामने हो गया । एक हाथी उसे पटक कर मार दिया । जबकि चातराडोवा के प्रवित्र नायक(27) भागने क्रम में गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए । दोपहर को कामारीगोड़ा के बंशीधर दास (30) भी घायल हो गए । दोनों को इलाज के लिए सीएचसी भेजा भत्ती कराया गया । गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सा पदाधिकारी ने झारग्राम बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया ।
बताया जाता है कि हाथियों के झुंड में दो बच्चा हाथी सहित 12 हाथी भालुकबिन्धा गांव के पास सुबह से था । हाथियों को देखने एवं भागने के लिए आसपास के कई गांव के ग्रामीण जुटे थे । दिनभर हाथियों के पीछे वन विभाग क टीम एवं ग्रामीण माजरा देख रहे थे । इसमे से कई पत्र चला रहे थे तो कई पटाखे फोड़ रहे थे । हाथियों को चारों तरफ से घेर कर भागने का प्रयास हुआ । परन्तु हाथियों का झुंड पसंद से मस्जिद नहीं हुआ । शाम को फिर भागने का प्रयास किया गया । इस दौरान कामारीगोड़ा निवासी संजय भारती हाथी के आमने-सामने हो गया और हाथी ने पटक कर मार दिया । मौत के बाद ग्रामीणों के मदद् से शव को सीएचसी लाया गया । जहां चिकित्सा प्रभारी डा आर मुरमू ने मृत घोषित कर दिया । सूचना पाकर चाकुलिया सीएचसी पहुंच । शव को कब्जे ले लिया । बताया जाता शव को कल पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जायेगा ।

Share this News...