छपरा-टाटा एक्सप्रेस टकराई स्टॉपर से, एसएलआर, मिल्क टैंकर व यात्री कोच क्षतिग्रस्त

 

जमशेदपुर । टाटानगर स्टेशन के वासिंग लाइन में छपरा-टाटा एक्सप्रेस के खाली कोच को इंजन से धकेल कर गुरुवार की दोपहर शंटिंग किया जा रहा था। रेल सूत्रों की माने तो शंटिंग दौरान इंजन ने जोरदार धक्का कोच को दे दिया, जिसके कारण कोच तेज रफ्तार से स्टॉपर से टकरा गई। स्टॉपर कोच के टकराते ही तेज आवाज हुई।

प्‍लेटफार्म संख्‍या एक पर बैठे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। तेज आवाज सुनकर स्टेशन स्टेशन निदेशक एच के बलमुचू, सहित रेल अधिकारी पहुंच गए। जोरदार टक्कर की वजह से ट्रेन के पीछे लगे एसएलआर कोच, दूध का टेंकर व एक यात्री कोच क्षतिग्र्रस्त हो गए थे। रेल अधिकारियों के निर्देश के बाद क्षतिग्र्रस्त कोच को दूसरे कोच से काट कर अलग कर दिया गया है।

रेलकर्मी की लापरवाही

ट्रेन से शंटिंग के दौरान स्टॉपर वाले साइड में रेलकर्मी नहीं था, जिसके कारण इंजन में बैठे चालक को स्टॉपर का आभास नहीं हो पाया और ट्रेन तेज रफ्तार से स्टॉपर से टकरा गई। हालांकि इस मामले को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित रेलकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। उक्त रेलकर्मी से पूछताछ शुरू हो गई है। वहीं इंजन के चालक व स्टेशन मास्टर से भी पूछताछ की जा रही है। आरपीएफ थाना प्रभारी एमके साहू ने बताया कि दोपहर को ट्रेन स्टॉपर से ट्रेन टकराई थी।

Share this News...