घायल महिला ठेकाकर्मी कीं मौत टाटा स्टील प्लांट परिसर में 5 दिन पहले कथित प्रेमी ने हमला किया था

जमशेदपुर, 19 फरवरी(रिपोर्टर): टाटा स्टील में बंद पड़े डी ब्लास्ट फर्नेस के पास प्रेमी के जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल 28 वर्षीय महिला ठेका कर्मचारी लक्ष्मी सोरेन की टीएमएच में इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई. वहीं पुलिस ने दो दिन पहले ही हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. टाटा स्टील प्रबंधन के अनुसार कंपनी पॉलिसी के तरह मृतक परिजनों को सहायता दी जाएगी.
टाटा स्टील में 15 फरवरी की सुबह करीब आठ बजे बंद पड़े डी ब्लास्ट फर्नेस के पास एमजीएम थाना अंतर्गत भिलाईपहाड़ी के पास अपनी बहन के यहां रहने वाली लक्ष्मी सोरेन पर एक युवक ने जानलेवा हमला कर दिया था. लक्ष्मी सोरेन गालूडीह की रहने वाली थी. उस पर लोहे के रड से हमला किया था जिससे उसका एक पैर भी टूट गया था. उसे गंभीर चोट आयी थी. आसपास से गुजरने वालों ने उसे गंभीर हालत में देखा था. टाटा स्टील प्रबंधन ने जानकारी मिलते ही तत्काल उसे टीएमएच में लाकर भर्ती कराया था. टीएमएच में आईसीयू में उसका इलाज चल रहा था. डॉक्टरों की टीम ने सिर में गंभीर चोट होने के कारण ऑपरेशन भी किया था. बताया जाता है कि उसका ब्रेन हेम्ब्रज हुआ था. युवती से घटना के दिन गंभीर हालत में किसी बादल नामक ठेका कर्मचारी का नाम लिया था. टाटा स्टील प्रबंधन व पुलिस ने मामले की छानबीन की तो यह बात सामने आयी कि हमला करने वाला युवक भी ठेका कर्मचारी है. आरोपी सरायकेला के आरआईटी थाना अंतर्गत काशीडीह निवासी बादल हांसदा है.
मुख्यमंत्री ने भी दिया था कार्रवाई का निर्देश
जब इस घटना की जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिली थी तो उन्होंने देर रात ट्वीट कर उपायुक्त व पुलिस को निर्देश दिया था कि आरोपी पर कार्रवाई की जाए. टीएमएच प्रबंधन युवती का बेहतर इलाज कराये. उपायुक्त ने भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री को अवगत कराया था कि पुलिस मामले की जांच कर दोषियों पर उचित कार्रवाई करेगी. टाटा स्टील प्रबंधन ने भी ट्यूट का जानकारी दी थी कि महिला ठेका कर्मचारी को टीएमएच में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की टीम इलाज कर रही है.
——————
लक्ष्मी पर आरोपी बादल शादी करने का बन रहा था दबाव
पुलिस ने आरोपी ठेका कर्मचारी बादल हांसदा को कांड्रा से गिरफ्तार किया था जिसे मंगलवार को जेल भेज दिया गया था. उसने पूछताछ में बताया कि वह पिछले चार वर्षों से लक्ष्मी से प्यार करता था. वह उससे शादी भी करना चाहता था. वह शादीशुदा है और उसे तीन बच्चे हैं. करीब डेढ़ महीने का पुत्र भी है. उसने बताया था कि पिछले कुछ दिनों से वह उससे बात नहीं कर रही थी जबकि वह शादी करने का दबाव दे रहा था. वेलेंटाइन डे के दिन भी प्यार का इजहार किया था लेकिन उसने उसकी बात नहीं मानी थी. 15 फरवरी को डी फर्नेस के पास वह लक्ष्मी के साथ काम कर रहा था. उसने लक्ष्मी से बातचीत का प्रयास किया लेकिन उसने नहीं सुना. इस बात से आक्रोशित होकर हमला कर दिया था. बाद में वह ड््यूटी से पहले निकल कर चला गया था. वह साकची गेट से ससुराल परसूडीह गया. फिर वहां से अपनी चचेरी बहन के घर पहुंचा. अगले दिन मामा के घर कांड्रा पहुंच गया था.
————
टाटा स्टील ने कंपनी पॉलिसी के तहत करेगी सहयोग:
टाटा स्टील के चीफ कॉरपोरेट कम्युनिकेशन कुलवीन सूरी ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि लक्ष्मी सोरेन की टीएमएच में सुबह करीब दस बज कर 25 मिनट पर मौत हो गई. कंपनी परिसर में 15 फरवरी को एक सहकर्मी के हमले में वह बुरी तरह घायल हो गई थी. उसका टीएमएच में इलाज चल रहा था. उसकी मौत हो गई. कंपनी प्रबंधन ने लक्ष्मी की मौत पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि प्रबंधन मृतक के परिवार के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. कंपनी पॉलिसी के तहत मृतक परिजनों को हर संभव सहयोग व बेनीफिट देगी. पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी बादल हांसदा को गिरफ्तार कर लिया है. प्रबंधन अपने स्टेक होल्डरों के लिए सुरक्षित कार्यस्थल देने के लिए प्रयासरत है.

Share this News...