कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन ने कोर्ट से चुनाव लडऩे की मांगी अनुमति

रांची, झारखंड के कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन ने कोर्ट से चुनाव लडऩे की अनुमति मांगी है। पहले राजा पीटर अब नक्सली कुंदन पाहन भी तमाड़ विधानसभा से ताल ठोकने की तैयारी में है। कुंदन पाहन इस संबंध में आज शाम तक एनआइए कोर्ट में आवेदन दे सकते हैं। कोर्ट से चुनाव लडऩे की इजाजत मांगी जाएगी। कुंदन पाहन के वकील ईश्वर दयाल किशोर ने बताया कि आज आवेदन फाइल की जाएगी। पेपर तैयार कर लिया गया है। अब देखना है कि अदालत कुंदन पाहन को विधानसभा चुनाव लडऩे की अनुमति देती है या नहीं।
बता दें कि कुंदन पाहन तमाड़ के पूर्व विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड का मुख्य आरोपित है। कुख्यात कुंदन पाहन ने 14 मई 2017 को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। आत्मसमर्पण के वक्त वह नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के झारखंड रीजनल कमेटी का सचिव था और 15 लाख का इनामी था। आत्मसमर्पण के वक्त उसपर रखे गए 15 लाख रुपये के इनाम का चेक उसे दे दिया गया था।
कुंदन पाहन पर डीएसपी, इंस्पेक्टर की हत्या समेत 127 आपराधिक मामले थे। इनमें खूंटी में 50, रांची में 42, चाईबासा में 27, सरायकेला में 7 व गुमला में एक कांड दर्ज है। 2000 में नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहाल उर्फ प्रचंड ने उसके साथ बोकारो जिले के झुमरा पहाड़ पर ट्रेनिंग ली थी। कुंदन ने बताया था कि उसे वेस्ट बंगाल के टॉप माओवादी नेता मनीष दा, किशन जी, भास्कर दा उर्फ मिसिर बेसरा और नंदलाल ने झुमरा पहाड़ पर युद्ध का प्रशिक्षण दिया था।

Share this News...