आठ माह की गर्भवती पत्नी,शिक्षक पति एव आठ साल के बेटे की नृशंस हत्या, आरएसएस कार्यकर्ता थे मृत शिक्षक

मुर्शिदाबाद, ।10 अक्टूबर विजय दशमी पर घर में शिक्षक, उनकी गर्भवती पत्नी और आठ वर्षीय बेटे की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में प्रयोग किए गए धारदार हथियार को बरामद किया है। हत्या की वजह को लेकर पुलिस संशय में है। संदेह के आधार पर मृतक परिवार के अन्य सदस्यों एवं आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद घर से निकलने वाले एक युवक की भी तलाश की जा रही है।
उधर, हत्याकांड को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है। स्थानीय लोगों ने घटना की सीबीआइ जांच कराए जाने की मांग की है। प्राथमिक जांच में संपत्ति के विवाद में हत्याकांड को अंजाम दिए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।
जानकारी हो कि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्?यक्ष रेखा शर्मा ने इस बात पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पुलिस अधिक्षक को पत्र लिखकर इस बात का निर्देश दिया है कि पश्चिम बंगाल की सरकार हत्?या में शामिल आरोपी को जल्?द से जल्?द गिरफ्तार करवाए और इस बात का ध्?यान रखा जाए कि इस जांच में किसी भी तरिके का पक्षपात ना हो।
सूत्रों के अनुसार मूल रूप से जिले के सागरदीघी निवासी बंधु प्रकाश पाल 17 नंबर साहापुर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे। बताया गया कि शिक्षक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्य भी थे। करीब पांच वर्षो से शिक्षक अपनी पत्??नी ब्यूटी मंडल और आठ वर्षीय बेटे बंधु अंगन पाल के साथ जियागंज के लेबूतला में रह रहे थे। बीते मंगलवार यानी विजय दशमी की सुबह करीब दस बजे प्रकाश बाजार से लौटे थे। इसके बाद दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे उनके घर से चीखने चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। इस पर आसपास के लोग शिक्षक के घर जा पहुंचे।
आरोप है कि उस वक्त एक युवक को घर के अंदर से निकलकर भागते हुए देखा गया था। घर के अंदर का नजारा देख लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। बिस्तर पर शिक्षक तथा जमीन पर बेटा जबकि बराबर के कमरे में पत्नी की खून में सनी लाश पड़ी थी। धारदार हथियार से प्रहार कर तीनों को मौत के घाट उतारा गया था। मृतक महिला आठ माह की गर्भवती भी बताई गई है।

सूचना पर पहुंची जियागंज थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घर से हत्या में प्रयोग किए गए धारदार हथियार को भी बरामद किया गया है। फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने घटनास्थल से नमूने एकत्र किए। स्निफर डॉग के साथ इलाके की जांच प?ताल की गई।
पुलिस की प्राथमिक जांच में ट्रिपल मर्डर के पीछे संपत्ति विवाद का माना जा रहा है। हालांकि हत्याकांड की ठोस वजह को लेकर पुलिस संशय में है। घटना के बाद शिक्षक के घर से निकलने वाले युवक की तलाश की जा रही है। मृतक परिवार के अन्य सदस्यों एवं आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। घटना के दूसरे दिन भी पुलिस हत्यारों तक नहीं पहुंच सकी है। उधर, स्थानीय लोगों ने हत्याकांड की जांच सीबीआइ से कराए जाने की मांग की है।
हत्या पर भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया है. श्री विजयवर्गीय ने ट्वीट किया : इससे ज्यादा जघन्यता क्या होगी?
उन्होंने आगे लिखा, ‘आरएसएस कार्यकर्ता की नृशंस हत्या कर दी गयी. जहां आम आदमी की जान सुरक्षित न हो, उस राज्य की कानून व्यवस्था को अच्छा कैसे माना जाये?Ó उन्होंने लिखा, ‘ये क्या हो रहा है दीदी आपके राज में.Ó उल्लेखनीय है कि बंधु प्रकाश पाल एक स्कूल टीचर थे, जो गोसाईंग्राम स्थित एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाते थे, जबकि उनकी पत्नी गर्भवती थी. तीनों की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी गयी है.
दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के दक्षिण बंगाल के प्रांत कार्यवाह डॉ जिष्णु बसु के अनुसार, बंधु प्रकाश आरएसएस कार्यकर्ता थे और हाल ही में वह साप्ताहिक मिलन में शामिल हुए थे. उल्लेखनीय है कि प्रकाश प्राइमरी स्कूल में अध्यापक थे. वह पिछले 20 साल से वहां कार्यरत थे. वह मूल रूप से शाहपुर जिला के रहने वाले हैं और अपने बेटे की पढ़ाई के लिए मुर्शिदाबाद शिफ्ट हुए थे

Share this News...