अब पाकिस्तान जाने वाले पानी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे पीएम मोदी!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को हरियाणा चुनाव प्रचार के लिए चरखी-दादरी पहुंचे, यहां मनोहर सरकार की पीठ थपथपाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज हरियाणा में म्हारे नहीं, मेरिट के आधार पर नौकरी मिलती है. अपने भाषण में पीएम ने कहा कि अब प्रदेश के किसानों की पानी की समस्या को समाप्त कर दिया जायेगा. पाकिस्तान जाने वाली नदियों के अतिरिक्त पानी को रोकने का बंदोबस्त कर लिया गया है. प्रधानमंत्री ने इशारों ही इशारों में पाकिस्तान जा रही नदियों के पानी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का संकेत दे दिया. उन्होंने कहा इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के किसानों का हक है और यह हक हम दिलाकर रहेंगे. मोदी ने कहा हरियाणा की जनता ने जो प्यार हमें दिया, उस प्यार को हम उनके हक का पानी दिलाकर पूरा करेंगे. प्रधानमंत्री मंगलवार को दादरी में 16 विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त जनसभा को संबोधित कर रहे थे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 70 वर्षों से किसानों के हक का पानी पाकिस्तान जा रहा है. इस पर किसी भी सरकार ने नहीं सोचा. हमारे अन्नदाता पानी के लिए परेशान हैं. पाकिस्तान जा रहे इस पानी पर भारत का हक है. उन्होंने ऐलान किया कि इस पानी को रोकने की दिशा में काम चल रहा है. जल्द ही पाकिस्तान जा रही नदियों का अतिरिक्त पानी हमारे किसानों को मिलना शुरू हो जायेगा. मोदी ने ठेठ हरियाणवीं लहजे में संबोधित करते हुए कहा कि जवान और हमारे किसान देश की शान हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल की टीम ने किसानों के लिए पूरी मेहनत के साथ काम किया है. जिन टेलों तक 48 साल तक पानी नहीं पहुंचा था मनोहर सरकार ने वहां पानी पहुंचाया.
धारा 370 का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहाकि जब हमने धारा 370 हटाने का प्रस्ताव रखा तभी से कांग्रेस तिलमिला गई थी. कांग्रेस ने हर जगह यहां तक विदेशों में भी धारा 370 हटाने का विरोध किया. उन्होंने कहाकि कांग्रेस में हिम्मत है तो वह हरियाणा के लोगों के बीच आकर कहे कि जब कांग्रेस सत्ता में आयेगी, तो 370 को दोबारा लागू करेगी. रैली में जनता से सीधे रूबरू होते हुए प्रधानमंत्री ने कहाकि हमने आपकी भावनाओं के अनुरूप धारा-370 से भी देश को मुक्ति दिला दी. हरियाणा की जनता बताए कि धारा-370 हटाने से आप खुश हैं, मुझे ऐसे ही आगे ब?ते रहना चाहिए, राष्ट्रहित में लिए गए फैसलों से आप खुश हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं कांग्रेस के लोगों से कहता हूं आप मोदी को जितनी गाली देना है, दो, लेकिन मेहरबानी करके हिन्दुस्तान की पीठ में छुरा भोंकना बंद कर दीजिए. अगर आपमें हिम्मत है, तो कहिए कि धारा-370 वापस लायेंगे. कांग्रेस के लोग कहें, तो मैं देखता हूं कि कैसे करते हैं. मोदी ने कहा कि कांग्रेस को इसका करारा जवाब 21 अक्टूबर को हरियाणा की जनता देगी.

Share this News...