भाजपा के 33 उम्मीदवारों की सूची तैयार, कभी भी होगी घोषणा सुदेश की बढ़ी महत्वाकांक्षा, आजसू को 10 सीटों से अधिक देने को भाजपा तैयार नहीं

नई दिल्ली , 9 नवंबर झारखंड विधान सभा चुनावके उम्मीदवारों की घोषणा भारतीय जनता पार्टी संभवत? कल करेगी। आज झारखंड के प्रभारी एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माधुर के आवास पर हुई एक बैठक में सूची पर चर्चा लहुई। मामला सुदेश महतो को लेकर फंसा है। सुदेश महतो को कल सुबह फिर वार्ता के लिये बुलाया गया है। संभव है, उसके बाद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाये। मिली जानकारी के अनुसार आजसू प्रमुख सुदेश महतो की बढ़ती महत्वाकांक्षा भाजपा को नागवार गुजरी है। भाजपा ने आजसू को दो टूक जवाब दे दिया है कि वह दबाव में नहीं आएगी। भाजपा आलाकमान के बुलावे पर दिल्ली गए सुदेश महतो बैरंग वापस लौट आए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से उनकी मुलाकात तक नहीं हुई। हालांकि दोनों ही दलों के स्तर पर अब तक बात बिगडऩे को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है। स्पष्ट है अपने-अपने रुख पर अड़े रहने के बावजूद भाजपा और आजसू अपने बिगड़े रिश्ते को सार्वजनिक करने में संकोच कर रहे हैं। सुलह का रास्ता अभी भी खोलकर रखा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा के 33 उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली गयी है। इसकी घोषणा केंद्रीय चुनाव संिमति की बैठक के बाद की जाएगी। यह सूची पहले तीन चरण के मतदान को ध्यान में लेतकर तैयौर की गयी है। इस सुूची में उन उम्मीदवारों के नाम नहीं वहैं, जिन सीटों को भाजपा ने आजसू के लिये छोड़ी है।
बता दें कि भाजपा आलाकमान के बुलावे पर शुक्रवार रात आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो दिल्ली गए थे। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह विधानसभा प्रभारी ओम प्रकाश माथुर के साथ सीटों की सहमति को लेकर उनकी बैठक हुई लेकिन बात नहीं बन सकी। बताया जा रहा है कि 20 सीटों की सूची लेकर दिल्ली गए सुदेश 17 सीटों से कम पर राजी नहीं थे। इसके अलावा लोहरदगा और चंदनक्यारी सीट को लेकर भी दोनों ही अपनी दावेदारी छोडऩे को तैयार नहीं हुए।
प्रथम स्तर की वार्ता पर ही सहमति न बनने के कारण सुदेश की भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात नहीं हुई। इधर, रांची एयरपोर्ट पर सुदेश महतो ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने अपनी सूची भाजपा को सौंप दी है, आगे का निर्णय उन्हें लेना है। चंदनक्यारी और लोहरदगा पर उन्होंने अपने दावे को वाजिब बताया।

Share this News...