पीएफ कमिश्नर को सीबीआई ने घूस लेते दबोचा

जमशेदपुर: साकची के आमबगान स्थित भविष्य निधि कार्यालय से शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने घूस लेते क्षेत्रीय आयुक्त (ग्रेड-2) संदीप सीजर टोप्पो को रंगे हाथ पकड़ लिया।
बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम करीब 5.30 बजे संदीप सीजर टोप्पो उस समय पकड़े गए, जब एक व्यक्ति से काम कराने के लिए 12 हजार रुपये ले रहे थे। टोप्पो जमशेदपुर में करीब तीन साल से पदस्थापित थे। टीम क्षेत्रीय आयुक्त तुषारकांत मुखर्जी को गिरफ्तारी व आरोप की लिखित जानकारी देकर टोप्पो को रांची ले गई। टीम का नेतृत्व सीबीआई, रांची के डीएसपी सतीशचंद्र झा कर रहे थे।
इसके साथ ही पूरे कार्यालय में हड़कंप मच गया। कार्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि गिरफ्तारी करने वाली टीम के दो सदस्य सुबह से ही कार्यालय के आसपास चक्कर लगा रहे थे। जब उनसे पूछा गया तो किसी कंपनी का नाम बताते हुए कहा कि वे कंपनी के काम से आए हैं। गिरफ्तारी के दौरान गवाही के लिए सीबीआई के अधिकारियों ने बीएसएनएल के एक अधिकारी को साथ में रखा था। फिलहाल सीबीआई ने शिकायतकर्ता या रिश्वत देने वाले का नाम गोपनीय रखा है। पीएफ कमिश्नर ग्रेड 2 संदीप सीजर टोप्पो पिछले तीन साल से यहां पदस्थापित थे।

Share this News...