स्वास्थ्य केंद्र अथवा अस्पताल में मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें. *रामगढ़ के डीसी अपने जिले के प्रकाश के स्वास्थ्य खर्च के लिए जो भी उचित मदद दी जा सकती उसे करें.* *रांची के डीसी अपने जिले के आशिमा और उसके परिवार को जो भी संभव मदद हो सकती है, उसे करें.* *स्वास्थ्य विभाग और संबंधित डीसी बेटी रुख़सार की हर सम्भव मदद करें.* *… हेमन्त सोरेन, मुख्यमंत्री*

*रांची*

पीड़ित इरफान की मदद का निर्देश*

रिम्स के बाहर एक असहाय मरीज इरफान का इलाज करवाने के लिए मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता से आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इरफान का इलाज सुनिश्चित हो। मुख्यमंत्री ने रिम्स प्रबंधन को अविलंब अच्छे से इलाज करवाने के निर्देश दिया है।

प्रकाश के स्वास्थ्य खर्च के लिए जो भी उचित मदद का निर्देश*

मुख्यमंत्री ने रामगढ़ के डीसी को अपने जिले के प्रकाश के स्वास्थ्य खर्च के लिए जो भी उचित मदद दी जा सकती उसे करने का निदेश दिया है। ज्ञात हो कि रामगढ़ जिला के प्रकाश को उनके अग्न्याशय से में पत्थर हटाये जाने के बाद के इलाज के क्रम में प्रत्येक साल दो बार पीडी स्टैंट बदलवाना पड़ता है। आज वे इसकी पूरी प्रक्रिया में होने वाले ₹ एक लाख सालाना खर्च के लिए जूझ रहे हैं।

कैंसर रोग से पीड़िता आशिमा की मदद के लिए निर्देश*

मुख्यमंत्री ने कैंसर रोग से पीड़िता आशिमा की मदद के लिए उचित कार्यवाही करने का निर्देश रांची जिला के उपायुक्त को दिया है। उन्होंने कहा कि आशिमा के परिवार को अगर जरूरी सरकारी योजनाओं की मदद न मिली हो तो तो उसे भी सुनिश्चित कराया जाय।

कैंसर के रोग से पीड़ित रुख़सार परवीन की हर सम्भव मदद करने का निर्देश*

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को उनके विभाग और पाकुड़ जिला के डीसी के माध्यम से कैंसर के रोग से पीड़ित रुख़सार परवीन की हर सम्भव मदद करने का निर्देश दिया है।

*संवेदनहीनता के लिए स्थान नहीं*

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र अथवा अस्पताल में मरीजों के प्रति संवेदनशील रहें। सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। संवेदनहीनता कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Share this News...