नगर पर्षद के चैयरमेन केडी साह डीआरएम विजय साहू से मिले रेलवे ओवरब्रिज में लगेगा स्ट्रीट लाइट,अंडरपास निर्माण के मामले में जल्द मिलेगा प्राक्कलन

रामगोपाल जेना
चक्रधरपूर।
नगर परिषद के चेयरमैन केडी शाह बुधवार को मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार साहू से मिले।
इस दौरान कई अहम बिंदुओं पर वार्ता हुई और महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र मिला वही अंडरपास के लिए भी प्रक्रिया शुरू हुई नगर परिषद के चेयरमैन के डी साह डीआरएम विजय साहू को पत्र भी दिया। डीआरएम से मिलने के बाद पत्रकारों को बताया कि ओवर ब्रिज में स्ट्रीट लाइट जल्द लगेगा जिसका अनापत्ति प्रमाणपत्र मिल चुका है साथ ही अंडर पास के लिए भी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इसके लिए भी पत्राचार शुरू हो चुका है जल्द ही यह योजना भी धरातल पर उतरेगी।
**************
*विद्युत कार्यपालक अभियंता विद्युत कार्य प्रमंडल रांची ने डीआरएम को लिखा था पत्र
विद्युत कार्य प्रमंडल कार्यपालक अभियंता विद्युत कार्य प्रमंडल रांची ने डीआरएम व राष्टीय उच्च पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को चको 25 जनवरी 2020 को पत्र लिखकर अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत करने की मांग की थी।
इस मामले को लेकर नगर परिषद के चेयरमैन केडी साह ने भी कई बार डीआरएम से मिले थे इसके बाद अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत हुआ है। उन्होंने कहा कि अंडरपास का प्राक्कलन भी जल्द मिलेगा उन्होंने यह भी कहा कि प्राक्कलन मिलते ही आगे की कार्रवाई शुरू होगी।उन्होंने कहा को हर हाल में बनेगा अंडरपास।
*******
विद्युत कार्य प्रमंडल रांची के कार्यपालक अभियंता को भी कार्यपालक अभियंता राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल चाईबासा की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया गया है जिसमें कुल 6 बिंदुओं पर दर्शाई गई है इसी के आधार पर कार्य करना है आरओबी संरचना का स्ट्रक्चर सेफ्टी एवं यातायात सुरक्षा की कोई क्षति नहीं पहुंचे।
स्ट्रीट लाइटिंग का कार्य निरूपण अनुरूप मजबूत ब्रैकेट के सहारे करने ।कार्य का संपादन आरओबी निर्माता संवेदक प्रतिनिधि श्री सुराना टीम लीडर आरके सिंह एवं सहायक अभियंता राष्ट्रीय उच्च पथ अवर प्रमंडल चक्रधरपुर की संयुक्त निगरानी में संपादित कराया जाए।
कार्य निष्पादन के दरमियान सुरक्षा मानकों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। कार्य संपादन उपरांत कचरा को पूर्णता हटाना सुनिश्चित कराया जाए। स्ट्रीट लाइटिंग कार्य समाप्ति उपरांत अधोहस्ताक्षरी को भी लिखित रूप से सूचित किया जाए यह पत्र 20 फरवरी 2020 को जारी हुआ है।

Share this News...