युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस: बन्ना गुप्ता

नेताजी विचार मंच के तत्वावधान में कदमा स्थित नेताजी सुभाष चंद्र पार्क के समीप आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक श्री बन्ना गुप्ता जी उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत विधायक श्री बन्ना गुप्ता जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक श्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस के विचार आज भी प्रासंगिक हैं, आज की युवा पीढ़ी के लिए उनके विचार प्रेरणास्रोत हैं।

उन्होंने बताया कि नेताजी देश के स्वतन्त्रता संग्राम के अग्रणी तथा सबसे बड़े नेता थे। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान, अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ने के लिये, उन्होंने जापान के सहयोग से आज़ाद हिन्द फौज का गठन किया था। उनके द्वारा दिया गया जय हिन्द का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा, बन गया है।विधायक ने युवा पीढ़ी को नेताजी के जीवन से सीख लेने की बात कही।

कार्यक्रम को कांग्रेस के जिला प्रभारी बलजीत सिंह बेदी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय खां, एस डी पकरासी, शांति घोष, बी एन चटर्जी, पार्थो वनवास ने भी संबोधित किया।कार्यक्रम में स्वागत भाषण अरुण विश्वास ने किया, जबकि मंच का संचालन संस्था के सचिव मनोज झा ने किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से टेल्को वर्क्स यूनियन के तोते जी, आर के सिंह, मनोज सिंह, पप्पू सिंह, गोपाल प्रसाद, प्रकाश मुखर्जी, संजय तिवारी, बबुआ झा,भवानी सिंह, अरुणा मुखी, उषा यादव, नितेश मित्तल, बेबी सिंह समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share this News...