झारखंड में छठ के बाद चुनाव घोषणा की संभावना 3 को आएगी चुनाव आयोग की टीम,

रांची. 30 अक्टूबर (इएमएस)भारत निर्वाचन आयोग की टीम झारखंड में चुनावी तैयारी की समीक्षा के लिए तीन नवंबर को रांची आएगी। निर्वाचन आयोग ने सरकार के शीर्ष स्तर पर इसकी सूचना दे दी है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को भी तैयारी करने का निर्देश दिया गया है।
जानकारी के अनुसार मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नेतृत्व में आनेवाली टीम चार नवंबर को यहां मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अलावा राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ भी बैठक करेगी। इसके अलावा चार नवंबर को टीम द्वारा किसी जिले का दौरा कर चुनावी तैयारी की समीक्षा करने की उम्मीद है। हालांकि आयोग द्वारा अब तक मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं भेजा गया है।
आयोग के दौरे के कारण राज्य सरकार के शीर्ष स्तर पर झारखंड में चुनाव की घोषणा छठ के बाद ही कि, जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कुछ शीर्ष अधिकारी यह संकेत भी दे रहे हैं कि ज्यादा उम्मीद यह है कि चुनाव की घोषणा पांच या छह नवंबर को हो। हालांकि 30 अक्तूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाये जाने से यह भी कयास लगाया जा रहा है कि 31 अक्तूबर या एक नवंबर को चुनाव की घोषणा हो। लेकिन जानकार छठ पर्व के शुरू हो जाने के बीच में इस तरह की संभावना से इंकार भी कर रहे हैं।
बता दें 31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर से अलग होकर दो केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू कश्मीर बन जाएंगें उससे ठीक पहले कश्मीर पर ईयू ने भारत का समर्थन किया है।

Share this News...